ads

इस स्कीम में करें इंवेस्ट, रोज 160 बचाकर 23 लाख पाने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली। अगर आप भी छोटी-मोटी बचत करके बड़ा फायदा लेना चाहते हैं तो भारतीय जीवन बीमा कंपनी में इंवेस्ट करने का सबसे सही मौका है। इन दिनों LIC में उपभोक्ताओं के लिए निवेश के कई सारी स्कीम हैं। जिन स्कीमों में निवेश कर ग्राहक भविष्य में अच्छा खास मुनाफा पा सकता है। LIC कई तरह की पॉलिसी प्रोवाइड करवाती है। कुछ लॉन्ग टर्म होती है तो कुछ शॉर्ट टर्म। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि थोड़ा सा पैसा इंवेस्ट कर ढेर सारा रिटर्न मिल जाए तो आपकी यह इच्छा LIC ही पूरी कर सकती है। दरअसल, LIC ने हाल ही एक नया प्लान लॉन्च किया है। जिसका नाम है LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी है।

RuPay कार्ड से जुड़ा नया फीचर, अब बिना इंटरनेट के भी कर सकेंगे रुपयों का लेन-देन

मिलेगा गांरटीड रिटर्न और बोनस
LIC का यह मनी बैक प्लान (LIC Money Back Plan) एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। जिससे गारंटीड रिटर्न और बोनस मिलना तय है। इस प्लान की खासियत ये है कि इसमें बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है।

अब घर बैठे महज 10 मिनट में बनेगा PAN Card, इन आसान प्रक्रियाओं को करें फॉलो

टैक्स फ्री होग मैच्योरिटी पर मिलने वाली रकम
इस प्लान को लेने वालों को 20 और 25 साल के दो ऑप्शन मिलेंगे। यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री है। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इस प्लान में अगर आप लगातार 25 साल तक 160 रुपए निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपए तक मिलेंगे।

लेबर कार्ड से महिला श्रमिक पा सकती हैं 51 हजार रुपए, जानें कार्ड बनवाने की आसान प्रक्रिया
13 से 50 साल के व्यक्ति ले सकते हैं यह प्लान
LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 से लेकर 50 साल का कोई भी व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में 5, 10, 15 और 20 साल होने पर 15 से 20 फीसदी मनी बैक मिलेगा। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बोनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपए के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योर पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।



Source इस स्कीम में करें इंवेस्ट, रोज 160 बचाकर 23 लाख पाने का सुनहरा मौका
https://ift.tt/2WwsdlD

Post a comment

0 Comments