ads

सर्दी से राहत पाने के लिए अब कार की सीट पर लगाए कुशन वार्मर कवर, जानिए इस सीट कवर की खासियत

नई दिल्ली। बरसात और जाड़ा ये दो मौसम ऐसे होते है जो ड्राइविंग करने का मजा दोगुना कर देते है। और ऐसे मौसम का सफर लंबा हो तो फिर क्या कहने। ठंड के मौसम में कार ड्राइविंग करने में किसी तरह के समस्या का भी सामना नही करना पड़ता है क्योंकि ठंडे मौसम के चलते कार भी कम गर्म होती है। लेकिन कार के अंदर का वातावरण काफी ठंड़ा होने के कारण सीट में बैठने से कम्फर्ट फील नहीं होता। ऐसे में आपकी इस परेशानी को दूर करने के लिए नए वर्जन की कार बाजार आई है। जो लोगों के लिए हीटर सीट कुशन वार्मर कवर(Seat Cushion Warmer Cover) के साथ पेश की जा रही है। इससे सर्दी के मौसम में कार ड्राइविंग करने का मजा दोगुना हो जाएगा।

कैसे काम करता है सीट कुशन वार्मर कवर?-

कार की सीट में अब आपको अंदर हीटिंग वायर लगे हुए मिलेगें। जो लेदर फाइबर फेब्रिक (Leather Fiber Fabric) के अंदर होते है. इन हीटिंग वायर को 12 वोल्ट डीसी प्लग (12 volt DC)से कनैंक्ट करने पर कुशन वार्मर कवर गर्म होने लगेंगे। और आपकी सीट गर्म होने लगेगी।

जरूरत के हिसाब से मेंटेन कर सकते है गर्माहट-

सीट कुशन वार्मर कवर में ऐसी सुविधा दी गई है कि आप इसे सर्दी के हिसाब से तापमान को मेंटेन कर सकते है हाई और लो हीटिंग का ऑप्शन दिया होता है। सीट कुशन वार्मर कवर से शॉक लगने का भी खतरा नहीं होता क्योंकि ये बैटरी ऑपरेटेड कवर होते हैं. ये कवर सिटिंग पोजिशन के हिसाब से गर्म होते है. जिससे ड्राइविंग के दौरान गर्माहट मिलती है और थकान कम करने के साथ अरामदायक होती है।

कवर में मिलते है एडिशनल फीचर्स-

यह कवर्स कई तरह की क्वालिटी के साथ बाजार में उपलब्ध है और अच्छी क्वालिटी के कवर्स में कई. हीटिंग टाइमर जैसे एडिशनल फीचर्स दिए गए है। जो सीट को एक फिक्स टाइम में गर्म करके ऑटो ऑफ हो जाते हैं साथ ही, इनसे नीचे या बैक साइड को अलग-अलग और लो, मीडियम और हाई टेम्परेचर कर सकते हैं।

हीटर सीट कुशन वार्मर कवर की कीमत-

सीट कुशन वार्मर कवर की कीमत 1000 से 1200 रुपये के बीच शुरू होती है। ऑनलाइन खरीदारी करने पर आपको ऑफर्स भी मिल सकते हैं। ये कवर्स ज्यादातर ब्लैक कलर में ही आते हैं. हालांकि, इनके पैटर्न अलग हो सकते हैं।



Source सर्दी से राहत पाने के लिए अब कार की सीट पर लगाए कुशन वार्मर कवर, जानिए इस सीट कवर की खासियत
https://ift.tt/31ZXZKX

Post a comment

0 Comments